Sachin Pilot Ashok Gehlot : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नजदीकी होने के साथ राजनीतिक कयासों का दौर भी जारी है। इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने है, जिसकी चर्चा सियासी गलिय़ारों को हो रही है। वहीं यह सवाल भी उठने लगा है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच अभी भी कहीं ना कहीं दूरियां बनी हुई है।

Rajasthan  Politics
जयपुर : राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है। कांग्रेस भले ही एक एकजुट होकर सरकार रिपीट होने का दावा कर रही है। लेकिन फिर भी एक बड़ा सवाल अभी भी सियासी गलियारों में घूम रहा है। सवाल यही है कि क्या सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच क्या सब कुछ ठीक हो चुका है? दिल्ली में आलाकमान की कोशिश सफल साबित हुई या नहीं? इस बीच राजस्थान में इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक की तस्वीर सामने आई है, जो शायद यह कह रही है कि थोड़ा है थोड़े की जरूरत है.. यानी अभी भी पायलट और गहलोत के बीच सब कुछ ठीक नहीं हुआ है। बैठक को लेकर जो तस्वीरें सामने आई है। वह तो यही कहानी बयां कर रही है।

इलेक्शन कमेटी की बैठक में दोनों के बीच फिर दिखी दूरी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर जयपुर में कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कमेटी के कई मेंबरों ने हिस्सा लिया। इस बैठक के बाद जो तस्वीर सामने आई है। उसमें एक बार फिर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी दूरी दिखाई दी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है। दोनों नेताओं के दूरी और नजदीकी का अंदाजा लगाया जा रहा है। तस्वीर में सामने आया है कि बैठक में राजस्थान प्रभारी रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और उनके पास सीएम अशोक गहलोत बैठे हैं। वही गहलोत से कुछ दूरी बनाकर सचिन पायलट भी अलग-थलग से बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर सियासी गलियारों में एक बार फिर चर्चाएं तेज हो गई है।

अचानक ट्विटर की टॉप ट्रेडिंग में छाए सचिन पायलट , कांग्रेस वर्किंग कमेटी में मेंबर बनने के बाद आया ये रिएक्शन

एक कुर्सी के फैसले ने सियासी गलियारों में बढ़ाई गर्मी

जयपुर में इलेक्शन कमेटी के बैठक के बाद जो तस्वीरें सामने आई है। उससे सियासत में गर्मी पैदा हो गई है। बैठक के दौरान CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच एक कुर्सी के फासले के संदेश ने एक बार फिर कांग्रेस के आपसी विवाद को सामने ला दिया है। ऐसे में कांग्रेस में कोई मनमुटाव नहीं है। कांग्रेस नेताओं के इन बयानों की हकीकत समझ में आने लगी है। पायलट और गहलोत के बीच के दूरी के बाद क्या कांग्रेस फिर से रिपीट हो पाएगी। सियासत में यह सवाल एक बार फिर खड़ा हो चुका है।

प्रत्याशियों के चयन के लिए कई चरण होंगे

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए पूरी सावधानी बरत रही। इसके लिए उम्मीदवारों का चयन कई चरणों से गुजरने के बाद किया जाएगा। इलेक्शन कमेटी की बैठक में सभी मेंबरों ने इस बात पर चर्चा की कि योग्य उम्मीदवारों के नाम पर बनाकर कमेटी में भेज कर जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को गति में लाया जाए। इस दौरान उम्मीदवारों के नाम इलेक्शन कमेटी के जरिए स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे। जहां मुहर लगने के बाद पार्टी के प्रत्याशियों की फाइनल सूची जारी होगी। इसके अलावा बैठक में यह भी तय किया गया कि इलेक्शन कमेटी के मेंबर राजस्थान के सभी जिलों में जाकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष समेत विभिन्न कांग्रेसी नेताओं से उम्मीदवारों के चयन के लिए विचार-विमर्श करेंगे। इसके बाद कमेटी के मेंबर उम्मीदवारों की सूची इलेक्शन कमेटी के पास भेजेंगे। यहां से पैनल तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा।

Rajasthan Election 2023: अशोक गहलोत ने बताया टिकट बांटते वक्त किस बात का ध्यान रख रहे

खुशेंद्र तिवारी के बारे में

खुशेंद्र तिवारी

खुशेंद्र तिवारी डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर

नवभारत टाइम्स डिजिटल में राजस्थान के लिए काम करता हूं। पत्रकारिता की शुरुआत प्रिंट माध्यम से की। राजस्थान पत्रिका जयपुर में शिक्षा , कला , एंटरटेनमेंट और पॉजिटिव खबरों को लेकर काम किया। गुलाबी नगरी (जयपुर) का वासी, राजनीति और कला में विशेष रुचि।Read More

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Read More