चंडीगढ़: पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। राज्य की 13 सीटों पर उतारे गए प्रत्याशी कम से कम अपने चुनाव क्षेत्रों में इन दोनों नेताओं की जनसभाएं कराने जाने के लिए जोर लगा रहे हैं। पंजाब की लोक सभा चुनाव में योगी आदित्य नाथ का बुल्डोजर भी चर्चा का केंद्र बन रहा है। इस बात का खुलासा खुद बीजेपी के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने किया है। जाखड़ ने योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर चुनाव प्रचार में आने की मांग की है।

पत्र में लिखी ये बात
यूपी के सीएम को भेजे पत्र में सुनील जाखड़ ने लिखा है कि मुझे यह बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है की आपकी योग्यता, कार्यशैली और निष्ठा के चलते पंजाब में भी आपको बहुत पसंद किया जाता है। आपकी कार्यशैली और आपकी प्रशासनिक कार्यकुशलता पंजाब में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। पंजाब की सियासी सभाओं में मौजूदा चुनाव दौर में हम चाहते हैं कि आपके तीन कार्यक्रम बटाला, जालंधर और लुधियाना में करवाए जाएं। आपकी सुविधानुसार लुधियाना में ही आपका रात्रि विश्राम हो सके। आपके दौरे से पंजाब में पार्टी के चल रहे चुनाव अभियान में काफी मदद मिलेगी। यदि आपके व्यस्त समय में थोड़ा सा समय हमें भी दे दें तो इससे भाजपा को काफी मजबूती मिलेगी।

पहली बार 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही बीजेपी
ऐसे पहली बार नहीं है जब पंजाब में हो रहे चुनाव में योगी आदित्यनाथ की डिमांड बढ़ रही हो। इससे पहले 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी योगी की भारी डिमांड देखने को मिली थी। ऐसा पहली बार है जब पंजाब की 13 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही हो। ऐसे में योगी की मौजूदगी का बीजेपी के प्रत्याशी फायदा उठाना चाहते हैं। वो उनसे चुनाव प्रचार के लिए आने की मांग कर रहे हैं।

पंजाब में बढ़ रहा गैंगस्टर कल्चरपंजाब में पिछले दो तीन सालों से रंगदारी-फिरौती और गैंगस्टर कल्चर तेजी से बढ़ा है। इसका उसल पंजाब के लोगों में साफ दिखाई दे रहा है। बीजेपी उद्योगपति और व्यापारी वर्ग की तरफ से उठ रही इस मांग को भी खूब अच्छी तरह से समझ रही है। यूपी का बुलडोजर मॉडल पूरे भारत में मशहूर है। ऐसे में पार्टी के प्रत्याशी उन्हें बुलाकर जनता को साधना चाहती है।

राहुल महाजन

लेखक के बारे में

राहुल महाजन

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म की पढ़ाई करने के बाद डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 9 वर्षों से ज्यादा समय से सक्रिय। ईटीवी और नेटवर्क 18 से होने हुए टाइम्स इंटरनेट तक का सफर। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में गहरी रुचि।… और पढ़ें

Read More