बीजेपी सरकार में दंगे नहीं हुए, सरकारी सुविधाएं मिल रहीं, दारा सिंह किसी भी पार्टी में रहें हम उनके साथ, बोले मुस्लिम

Edited by विवेक मिश्रा | | Updated: 16 Aug 2023, 6:32 pm

Dara Singh Chauhan: घोसी उपचुनाव को लेकर नामांकन हो रहे हैं। बुधवार को बीजेपी कैंडिडेट दारा सिंह चौहान ने नामांकन किया। इस दौरान मुसलमानों ने कहा कि हम दारा सिंह के साथ हैं।

मऊ: उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर इस समय पूरे प्रदेश की निगाहें हैं। 5 सितंबर को उपचुनाव होने हैं और बसपा के प्रत्याशी घोषित न होने की दशा में यहां पर सीधा मुकाबला भाजपा-सपा में दिखाई दे रहा है। सबसे खास बात यह है कि सपा के बेस वाटर कहे जाने वाले अल्पसंख्यकों ने इस बार भाजपा की तारीफ में कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए हैं। मुस्लिमों का कहना है कि हम दारा सिंह चौहान के साथ हैं। हमें पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी सरकार में दंगा नहीं हुआ और राशन मुफ्त में मिल रहा है। मुस्लिमों ने कहा कि सपा में सुशासन नहीं हैं, न सरकार में और न ही पार्टी में।

बुधवार को भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के नामांकन के दौरान कोपागंज के बापू इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा में बड़ी संख्या में मुस्लिम शामिल हुए। कुछ तो इसमें सपा के पूर्व नेता भी रहे, जो भाजपा ज्वाइन करने के लिए आए थे। जनसभा में शामिल होने आए मुसलमानों ने भाजपा की जमकर तारीफ की। उनका कहना था कि भाजपा सरकार बनने के बाद अब दंगे नहीं होते और लोगों को मुफ्त राशन मिलता है। साथ ही तमाम सरकारी सुविधाएं भी बहुत ही आराम से मिल जाती हैं, जिसको लेकर धीरे-धीरे उनके समुदाय का झुकाव भाजपा की तरफ हो रहा है। उनका यह भी मानना था कि भाजपा में अन्य पार्टियों के मुकाबले कहीं ज्यादा प्यार और सम्मान मिलता है।

दारा सिंह चौहान की नामांकन सभा में पहुंचे सांसद निरहुआ, सपा से टक्कर पर बड़ी बात कह गए

अल्पसंख्यकों का सपा से झुकाव कम हुआ

अल्पसंख्यक समुदाय का भाजपा की तरफ झुका होना सपा के लिए कहीं ना कहीं परेशानी का सबब बन सकता है, क्योंकि यह समुदाय लंबे समय से सपा का बेस वोटर माना जाता रहा है, अगर अल्पसंख्यकों का वोट और झुकाव भाजपा की तरफ बढ़ता है तो सपा को घोसी उपचुनाव के साथ साथ आने वाले समय में काफी मुश्किलें हो सकती हैं।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

रेकमेंडेड खबरें

Read More