कोटा-पटना एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, दो की मौत

Curated by बविता झा | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 20 Aug 2023, 9:00 pm

कोटा-पटना एक्सप्रेस में अचानक यात्रियों की तबीयत बिगड़ने की घटना सामने आई है। अचानक तबीयत बिगड़ने से दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कई यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

indian railways
रेलवे
नई दिल्ली: कोटा-पटना एक्सप्रेस में अचानक यात्रियों की तबीयत बिगड़ने की घटना सामने आई है। चलती ट्रेन में यात्रियों की तबीयत बिगड़ने के 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्रियों की हालात खराब है। अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। S2 बोगी में सवार यात्रियों के एक समूह ने अचानक तबीयत बिगड़ने की शिकायत की। उन्हें उल्टी, दस्त की परेशानी होने लगी। चलती ट्रेन में ही एक महिला ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद यात्रियों ने फौरन रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर इसकी शिकायत की। जिसके बाद आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने फौरन टीम को आगरा कैंट स्टेशन भेजा।

मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने फौरन बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया। करीब 10 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां आठ की हालात नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक 90 लोगों का एक समूह वाराणसी से मथुरा जा रहे थे। 15 अगस्त को ही ये लोग रायपुर से वाराणसी गए थे। वहां बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद ये लोग मथुरा के लिए निकले थे। कोटा-पटना एक्सप्रेस में सफर के दौरान अचानक से लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक डिहाइड्रेशन और फूड पॉइजनिंग के चलते यात्रियों की तबीयत बिगड़ी है। आरपीएफ और जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बविता झा के बारे में

बविता झा

बविता झा प्रिंसिपल डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर

बवीता झा नवंबर 2022 से नवभारतटाइम्स.कॉम के साथ कार्यरत हैं। टीवी के साथ पत्रकारिता करियर की शुरुआत करने के बाद पिछले 10 सालों से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हैं। बिजनस जगत की खबरों को रोचकता के साथ प्रस्तुत करने में उनकी खासी रुचि है। दिल्ली से पत्रकारिता में स्नातक और गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्यरत हैं। पढ़ने- लिखने के साथ उन्हें स्टेज शो का अनुभव है।Read More

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Read More