Curated by सौरभ दीक्षित | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 20 Nov 2023, 7:26 pm

Indian Railway: रेल मंत्रालय ने ट्रेन में हुई अभद्रता के मामले में कार्रवाई की जाने की जानकारी दी है। महिला यात्री गायत्री विश्नोई ने ट्रेन में देखी गई शराब पीने वाली यात्रियों के साथ हुई अभद्रता की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद रेल मंत्रालय ने तत्परता से मामले की जांच के लिए कार्रवाई की है।

Indian Railway
भारतीय रेलवे
नई दिल्ली: ट्रेन में महिला यात्री से अभद्रता का मामला सामने आया है। घटना लगाड़ी संख्‍या 22997 झालावाड सिटी–श्रीगंगानगर एक्‍सप्रेस में हुई है। इस ट्रेन के एचए-1 कोच में जयपुर से श्री गंगानगर की यात्रा कर रही महिला यात्री गायत्री विश्नोई ने शिकायत दर्ज कराई थी। गायत्री विश्नाई ने शिकायत दर्ज कराई की ट्रेन के कोच में उनके साथ अभद्रता कर रहे हैं। इस संबंध में महिला की ओर से इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। मामले में रेल मंत्रालय के वार रूम ने इस पर तुरंत ही संज्ञान लिया और महिला यात्री को आश्‍वस्‍त किया कि इस पर कार्रवाई की जा रही है । रेल मंत्रालय के वार रूम ने फौरन ही मण्‍डल सुरक्षा कण्‍ट्रोल, जोधपुर को इसपर तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा। इसके बाद आरपीएफ/डेगाना के प्राधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए 22997 के एचए-1 कोच की 25, 26, 27 बर्थ पर यात्रा कर रहे तीन रेल यात्रियों को शराब पीकर महिला यात्री के साथ अभद्रता करने पर रेलवे अधिनियम के अन्‍तर्गत पकड़ा है।

यात्री सुरक्षित नहीं

ट्रेन में सफर कर रहीं महिला यात्री गायत्री जोशी ने सोशल मीडिया पर इस संबंध में एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में गायत्री जोशी ने दिखाया है कि कैसे कुछ यात्री ट्रेन के कोच में खुलेआम शराब पीकर अभद्रता कर रहे हैं। आरोप है कि पूरी ट्रेन में आरपीएफ और जीआरपी के कोई भी जवान तैनात नही थे।

एसी कोच में हुई अभद्रता

यह घटना ट्रेन के एसी कोच में हुई है। वीडियो में गायत्री जोशी शिकायत करती नजर आ रही हैं। टीटी भी पास में बैठ नजर आ रहे हैं। इस वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। इसे अभी तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को लोग जमकर एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं।

सौरभ दीक्षित के बारे में

सौरभ दीक्षित

सौरभ दीक्षित सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर

सौरभ दीक्षित नवभारतटाइम्स.कॉम में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर हैं। ये यहां बिजनस सेक्शन में अपना योगदान देते हैं। उन्हें पत्रकारिता में 10 साल से अधिक अनुभव है। उन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत साल 2016 में हिन्दुस्तान से की थी। शुरुआत में नोएडा और गाजियाबाद में रिपोटिंग पर काम किया। इस दौरान बिजनेस, एजुकेशन, इनकम टैक्स और क्राइम बीट को कवर किया। इसके बाद अमर उजाला में रिपोर्टिंग और गाजियाबाद डेस्क पर काम किया। साल 2021 में ऑनलाइन का रुख किया और टीवी 9 भारतवर्ष से जुड़े।Read More

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Read More